क्या 'सिंधिया महराज' भाजपा छोड़ने वाले हैं? आखिर क्या है वायरल स्क्रीनशॉट का सच।



The Indic Info - वैसे तो कॉग्रेस (INC) छोड़ भाजपा में आए कद्दावर नेता और एमपी के गुना से विधायक ज्योतिरादित्य सिंधिया का ट्वीटर प्रोफाइल हमेशा चर्चा का एक विषय बना रहता है लेकिन इस बार बात कुछ ज्यादा ही आगे चली गई है। 


दरअसल, महराज के ट्वीटर प्रोफाइल का एक स्क्रीनशॉट  सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें ये दावा किया जा रहा है कि उन्होंने अपने ट्विटर के बायो से 'भाजपा-नेता' शब्द हटा लिया है और ये स्क्रीनशॉट झूठी ख़बरें फ़ैलाने वाले और काँग्रेस के समर्थक धड़ल्ले से सोशल मीडिया पर शेयर कर रहें हैं।
आइए जानते हैं इस ख़बर की सच्चाई... 




एक फ़ेसबुक युजर ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के ट्वीटर प्रोफाइल का एक स्क्रीनशॉट डालते हुए  कैप्शन में लिखा कि  "सिंधिया ने अपने बायो से 'भाजपा-नेता ' शब्द हटा लिया है और उसकी जगह पर 'जनता का सेवक' और 'क्रिकेटप्रेमी' लिख दिया है।" 
अब होना वही था जो हमेशा होता है, लोगों ने बिना सच्चाई जाने इस पोस्ट को शेयर करना शुरू कर दिया और बात इतनी बढ़ गई कि ख़ुद 'महराज' को मैदान में आना पड़ा। 

दरअसल, काँग्रेस छोड़ कर भाजपा में आने से एक-दो दिन पहले ही सिंधिया ने अपने ट्वीटर हैंडिल से @INC शब्द हटा दिया था लेकिन उसके बाद कभी भी अपने बायो में   
'भाजपा-नेता'  शब्द जोड़ा ही नहीं था। 

ज्योतिरादित्य के करीबी और उनके मैनेजर @KrishnaRathod ने ट्वीट करके उस वायरल मेसेज का खंडन करते हुए कहा कि ये बस अफ़वाह है, महाराज ने कभी अपने ट्वीटर हैंडल पर भाजपा शब्द का उल्लेख किया ही नहीं था। 

वहीँ ज्योतिरादित्य ने ख़ुद ट्वीट करके इस अफ़वाह पर दुख जताते हुए लिखा.. "झूठी ख़बरें, सही और सत्य ख़बरों से ज्यादा तीव्र गति से फैलती हैं।" 

#factcheck #KaushikDubey #ReadMyNews












Post a Comment

0 Comments